करियर & जॉबतकनीकीताजा ख़बरेंदेशब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजन

इस फीचर का लंबे समय से था इंतजार, Gmail में आ गया है

Gmail Dark Mode का इंतजार खत्म हो चुका है और कंपनी ने इसे जारी कर दिया है. iOS 13 और Android 10 यूजर्स के जीमेल में ये ऑटो ऐडजस्ट होगा.
डार्क मोड (Dark Mode) को लेकर धीरे धीरे लोगों का क्रेज और इसमें दिलचस्पी बढ़ रही है. हाल ही में iOS 13 के साथ ऐपल ने भी डार्क मोड जारी कर दिया है. एंड्रॉयड के लिए भी डार्क मोड आ ही चुका है. अब Gmail में भी डार्क मोड आ रहा है. Google ने Gmail के डार्क मोड का अपडेट (Dark Mode Update) जारी कर दिया है.

जिन स्मार्टफोन iOS 13 और iOS 10 है इनमें बिना किसी सेटिंग्स में बदलाव किए ही जीमेल का डार्क मोड यूज कर सकते हैं. अगर iOS 13 में आप डार्क मोड यूज कर रहे हैं या Android 10 में डार्क मोड यूज कर रहे हैं, जीमेल ओपन करने के बाद आपको जीमेल में भी डार्क मोड (Dark Mode) यूज करने का ऑप्शन मिलेगा.

Google ने कहा है कि डार्क मोड ऑटोमैटिक ऐडजस्ट होगा. गूगल पिक्सल फोन में अगर आप बैटरी सेवर यूज कर रहे है तो भी जीमेल खुद से डार्क मोड हो जाएगा.

Gmail Dark Mode ऐसे करें ऐक्टिवेट

जीमेल की सेटिंग्स में जाएं, यहां आपको Theme ऑप्शन मिलेगा. इसमें आपको Dark Mode दिखेगा जिसे ऐक्टिवेट कर सकते हैं. अगर ये ऑप्शन नहीं है तो कुछ समय इंतजार कर सकते हैं. अपडेट मिलते ही आपके जीमेल में डार्क मोड आ जाएगा.

Google ने कहा है कि Dark Mode एक्स्टेंडेट रॉल आउट के तहत जारी किया गया है. मतलब ये है कि इसे सभी यूजर्स तक पहुंचने में 15 दिन या इससे ज्यादा लग सकते हैं. गूगल ने जीमेल के लिए डार्क मोड iOS और Android दोनों के लिए ही जारी किया है.
गौरतलब है कि WhatsApp के लिए भी डार्क मोड का अपडेट आने वाला है, लेकिन इसमें काफी समय लग रहा है. वॉट्सऐप के यूजर्स डार्क मोड का इंतेजार कर रहे हैं. हालांकि कई रिपोर्ट्स और लीक से ऐसा लग रहा है कि अब WhatsApp भी जल्द ही डार्क मोड का अपडेट जारी करेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us
close slider
Close